IPL 2019, RR vs RCB: दिन की सबसे खराब कप्तानी की चाल






दोनों ही टीमें आईपीएल 2019 की अपनी पहली जीत की तलाश में इस मैच में उतरी थीं। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ने इस सीजन में अपने पहले तीन मैच गंवाए थे। इस मैच में हार ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइंग की संभावना को और अधिक पतला बना दिया।

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान, अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता और अपने घरेलू दर्शकों के सामने पहले क्षेत्र के लिए चुने गए। आरसीबी को विराट कोहली और पार्थिव पटेल की शुरुआती साझेदारी के माध्यम से शानदार शुरुआत मिली। फिर आरआर ने श्रेयस गोपाल को आक्रमण में लाया, जो आरसीबी के शीर्ष क्रम से भागे थे।





आरसीबी की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने के लिए विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमाइयर के विकेट लेने के साथ ही लेग स्पिनर अजेय लग रहा था। तब पार्थिव पटेल ने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के साथ पारी को स्थिर किया। जब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आरसीबी को अंत की ओर एक त्वरण की जरूरत पड़ी।

उस गति को अंत में मोइन अली द्वारा प्रदान किया गया था, उनके कैमियो और स्टोइनिस के साथ साझेदारी ने आरसीबी को आरआर के लिए 159 का लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की। आरआर एक फ्लाइंग स्टार्ट सौजन्य जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे के पास गए। यहीं पर विराट कोहली को एक चाल याद आती है क्योंकि स्पिन की शुरुआत से ही बटलर परेशान हो सकते थे। इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज़ स्पिन के खिलाफ पारी की शुरुआत में थोड़ा संघर्ष करता है।

अगर कोहली ने पावरप्ले में गेंदबाजी करने के लिए मोइन अली या युजवेंद्र चहल को पेश किया होता, तो हो सकता है कि बटलर को वापस पवेलियन भेज दिया जाता। लेकिन यह मामला नहीं था क्योंकि बटलर ने शानदार अर्धशतक बनाकर आरआर को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। चहल ने दो विकेट लिए लेकिन काम पहले ही हो चुका था।

अनुभवी स्टीव स्मिथ और राहुल त्रिपाठी ने सुनिश्चित किया कि आरआर को और अधिक हिचकी का सामना नहीं करना पड़े। त्रिपाठी ने शानदार अंदाज में छक्का लगाकर मैच को समाप्त कर दिया। आखिरकार, आरआर ने आईपीएल पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोलने के लिए सात विकेट से मैच जीत लिया। दूसरी ओर, आरसीबी अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है।

That's all folks for this one. Till then share this as much as you can and follow us on 

Facebook - https://www.facebook.com/orgasarcasm/
Instagram - https://www.instagram.com/orgasmicsarcasm/

Post a Comment

0 Comments