कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या लिखा है जो देखने के बाद अरुण जेटली डर गए ?





New Delhi : अरुण जेटली ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के हालिया जारी घोषणापत्र की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें राष्ट्र को तोड़ने का लक्ष्य रखने वाले एजेंडे शामिल हैं |





जेटली ने कहा, "कुछ विचार सकारात्मक रूप से खतरनाक हैं, कांग्रेस के घोषणापत्र में जेटली ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार द्वारा कश्मीर में की गई गलती वर्तमान कांग्रेस पार्टी के तहत भी जारी है।"

वित्त मंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने वाले लोगों की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाया।
उन्होंने कहा, "भले ही एक मसौदा समिति थी, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं का मसौदा कांग्रेस अध्यक्ष के मित्र ने 'टुकडे टुकडे गिरोह' में तैयार किया है, जब वह जम्मू-कश्मीर से संबंधित है," उन्होंने कहा। जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नक्सलियों और जिहादियों के प्रभाव में है और देशद्रोह कानून को खत्म करने का सुझाव देने के लिए एक भी वोट के लायक नहीं है। "वे कह रहे हैं कि राजद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा, जो पार्टी यह चाहती है उसे एक भी वोट पाने का अधिकार नहीं है," उन्होंने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि पांच राज्यों में जहां कांग्रेस सत्ता में है, वहां भी कृषि ऋण माफी पर टोकन नहीं लगाया गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया और कहा कि यह देश के लोगों और उसके बहादुर सैनिकों का अपमान है। एक बयान में, उन्होंने धारा 124A (राजद्रोह कानून) को रद्द करने और सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम की समीक्षा करने के अपने वादे पर विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, यह सशस्त्र का मनोबल कम करते हुए आतंकवादियों और अलगाववादियों के लिए मुस्कान ला रहा है। उन्होंने दावा किया कि राजद्रोह कानून को रद्द करने से कांग्रेस के शासन में "भारत माता की जय" (जय माता भारत) के बजाय "भारत तेरे टुकडे होंग" (भारत के टुकड़े हो जाएंगे) जैसे नारे देश विरोधी गिरोह लगा देंगे। शाह ने कहा, "अफस्पा हटाने से आतंकवादियों पर हमला करने के लिए सशस्त्र बलों के हथियार गिर जाएंगे।" एक अलग संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए, कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस के तहत एक "प्रतिस्पर्धी सरकार" घोषणा पत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा, "कांग्रेस के घोषणापत्र में वादे भाजपा सरकार के लिए लागू नहीं हैं ... कांग्रेस की एक सक्षम सरकार इन पर काम करेगी।" अपने घोषणा पत्र में, कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया था कि हाल ही में एक औपनिवेशिक काल के राजद्रोह कानून के बाद सरकार ने असंतोष को दबाने की कोशिश की थी, जिसका इस्तेमाल हाल ही में छात्रों ने एक कश्मीरी अलगाववादी की फांसी की सालगिरह के खिलाफ किया था, जिसमें कहा गया था कि कानून का दुरुपयोग किया गया है। और, किसी भी घटना में, बेमानी हो जाना "।
That's all folks for this one. Till then share this as much as you can and follow us on 

Facebook - https://www.facebook.com/orgasarcasm/
Instagram - https://www.instagram.com/orgasmicsarcasm/

Post a Comment

0 Comments